आज के दिन ही सुनील गावस्कर ने किया था टेस्ट डेब्यु ,क्रिकेट जगत में सुनील गावस्कर ने किए 50 साल पूरे

क्रिकेट जगत में सुनील गावस्कर ने किए 50 साल पूरे

दुनिया भर में क्रिकेट के देवता माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के प्रेरणास्रोत रहे सुनील गावस्कर ” लिटिल मास्टर ” के नाम से जाने जाते हैं। सचिन तेंदुलकर हमेशा से ही जिंदगी में सुनील गावस्कर के जैसा बनना चाहते थे। सुनील गावस्कर जी ने आज के ही के दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू मैचखेला था। और सुनील गावस्कर ने अपनी पहली सीरीज में 774 रन बनाये थे। उस दिन भारत को एक नया सुपर हीरो मिला था।

ये भी पढ़ें :- Rohit Sharma reached career-best in the latest ICC Test Batsman Ranking

क्रिकेट जगत में सुनील गावस्कर ने किए 50 साल पूरे

सचिन तेंदुलकर बोले-हमेशा मेरे हीरो रहेंगे

साथ ही साथ सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने अपनी पहली सीरीज में जीत हासिल की थी। उसके बाद उनकी टीम ने अगली ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में भी जीत दर्ज की। सुनील गावस्कर के नाम खेल जगत में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, जैसे कि 10,000 रन बनाने वाले वह पहले खिलाड़ी थे। इसके साथी ही टेस्ट मैच में 10000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी थे। सुनील गावस्कर जी ने अपनी करियर में कुल 125 टेस्ट मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 10,122 रन बनाए। अपने करियर के दौरान उन्होंने 34 शतक और 45 अर्धशतक बनाए थे। उन्होंने अपने करियर में कुल 108 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 3,092 रन बनाए थे और उनका बेस्ट स्कोर रहा था , नाबाद 113 रन।

See more -: Smriti Mandhana reached number six on the batting list with a drop of 2 points

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के लंच ब्रेक में सुनील गावस्कर जी को बीसीसीआई के सचिव जय शाह जी ने भेंट स्वरूप कैप प्रदान की और उनको सम्मान किया। जय शाह जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी इन यादगार लम्हों की तस्वीर साझा की और कहा कि ” सुनील गावस्कर जी के भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के 50 साल पूरे होने का जश्न । सभी भारतीयों के लिये यह बड़ा पल और हम दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इसका जश्न मना रहे हैं ।” For today ipl match prediction visit our website.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version