आईपीएल दुनिया के सबसे बड़े शो में से एक, इस दौरान इंटरनेशनल मैच बिल्कुल नहीं होने चाहिए

आईपीएल दुनिया के सबसे बड़े शो में से एक

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने आईपीएल 2021 को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार के दिन कहा कि सभी क्रिकेट बोर्ड को यह बात मध्यनजर रखनी चाहिए। कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीगो में से एक है और इस दौरान कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित नहीं होना चाहिए। भारत में आईपीएल T20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है यह सुपर लीग 30 मई तक चलेगी। हालांकि इस दौरान कई बड़े सितारे हमें इस लीग में खेलते हुए नहीं नजर आयेंगे। क्योंकि वह अपनी होम टीम के लिए इंटरनेशनल मुकाबले खेल रहे होंगे इसी वजह से केविन पीटरसन ने यह बात कही है।
इंग्लैंड टीम के कई बड़े खिलाड़ी इस मझदार में फंसे हैं कि वह अपनी टीम इंग्लैंड के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून को दो टेस्ट मैच की सीरीज खेले या फिर अगर उनकी टीम आईपीएल में फाइनल मुकाबला तक पहुंचती है तो वहां पर खेलें। उन्हें इन दोनों में से किसी एक का चयन करना होगा। ऐसा फैसला करना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत ही दुविधा भरा होता है। हालांकि इस सीरीज के ऐलान से पहले दोनों ही देशों के बोर्ड ने यह साफ कर दिया था कि किसी भी बड़े खिलाड़ी पर यह दबाव नहीं डाला जाएगा कि वह अपनी टीम से खेले। यह उनका स्वयं का चयन होगा कि वह किस टीम से खेलना चाहते हैं।
See more-: चोटिल हुए श्रेयस अय्यर की जगह इन क्रिकेटर को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन
इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन

आईपीएल के दौरान यह 5 टीमें इंटरनेशनल मुकाबले भी खेलेंगे

आईपीएल 2021 के मुकाबले 9 अप्रैल से 30 मई तक चलेंगे। लेकिन इसी बीच 5 टीमें ऐसी हैं जो इंटरनेशनल मुकाबले भी खेलेगी। आईपीएल मुकाबलों के दौरान ,अगर हम बात करें की सबसे अधिक मुकाबले कौन सी टीम खेलेगी तो उसमें सबसे प्रथम नंबर आता है पाकिस्तान का। इसके अलावा बांग्लादेश ,श्रीलंका ,जिंबाब्वे और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भी कई मैच खेलेंगे। इन सभी बातों के साथ-साथ यह बात भी अहम् है। कि इन सभी टीमों के बहुत से बड़े खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हुए नजर आते हैं। See more-: क्रुणाल पांडे पढ़ाई में बहुत कमजोर थे


हालांकि इस वर्ष लगभग सभी बड़े खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे। इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चलते आईपीएल के मुकाबले 30 मई को ही समाप्त किए जा रहे हैं। टेस्ट मैच का फाइनल साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक खेले जाएगे। जिसमें टीम इंडिया की टीम भी फाइनल मैच में पहुंची है और उसे भी वह फाइनल मुकाबला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। “For today ipl match prediction visit our website.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *